मोदी के क्लीन चिट से चीन ने भारत को गंभीर नुक़सान पहुंचाया है-जयराम रमेश।

 

मोदी के क्लीन चिट से चीन ने भारत को गंभीर नुक़सान पहुंचाया है-जयराम रमेश।

कांग्रेस नेता जय राम रमेश ने ट्वीट में लिखे हैं कि आज ही के दिन तीन साल पहले प्रधानमंत्री ने चीन को यह क्लीन चिट दी थी। उन्होंने तब जो कहा था कि न कोई भारत-चीन सीमा कोई घूस आया है, न हीं कोई घूसा हुआ है और  न हीं हमारी कोई फोर्स किसी दूसरे के कब्जे में है।


जबकि उसी समय लद्दाख में हमारे बिस जबान शहीद हुए थे। उसपर मोदी ने कहा था कि लेकिन भारत माता की तरफ आँख उठा कर देखा था, उन्हे हमारी सेना वो सबक सीखा कर गए। 


पीएम मोदी ने ऐसे चीन को क्लीन चीट दे दिये थे।  उनकी क्लीन चिट से चीन ने भारत को गंभीर नुक़सान पहुंचाया है और आगे भी नुक़सान पहुंचाता रहेगा।


 जय राम रमेश ने आगे कहा कि क्लीन चिट देने के बाद से संसद और बाहर दोनों ही जगहों पर पीएम की लगातार चुप्पी ने बातचीत में भारत की स्थिति को कमज़ोर किया है।


प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में चीन से तनाव का यह पहला अवसर नहीं रहा है, इससे पिछले कार्यकाल के दौरान वर्ष 2017 में डोकलाम क्षेत्र में चीन से तनाव गहराया था जो मुद्दा अंतरराष्‍ट्रीय सुर्खी बन गई थी।


कुछ लोगो जिनमें मोदी समर्थकों आते हैं उनको कहाना है कि मोदी सरकार की दृढ़ता एवं अजीत डोभाल की सूझबूझ के चलते डोकलाम मामला भी ठंडा पड़ गया था और चीन ने जहां अपनी सेना तैनात कर दी थी वहां से सेना हटा ली थी।


लेकिन, अन्य सूचना ये भी कहता है कि चीन ने इस क्षेत्र में अपना सैन्य ठहराव के पड़ाव क्षेत्र बना लिए हैं।

POPULAR POST

एक सेल्स मैन का काम कर रहें हैं तो आपको इस एक बात का ख्याल अवश्य रखना चाहिए।

एक कप चाय, मिट्टी वाली में - चाय को पीने में जो मजा है, वो मजा सात समन्दर पार जाकर भी नहीं वो कैसे !