बीजेपी गरीब, दलित और पिछड़ा और अति पिछड़ा विरोधी पार्टी है-तेजस्वी यादव।। बिहार।।



बीजेपी गरीब, दलित और पिछड़ा और अति पिछड़ा विरोधी पार्टी है-तेजस्वी यादव।। बिहार।।


बिहार में आरक्षण का कोटा बढ़ाकर 75 प्रतिशत के आस-पास कर दिया गया है। इससे बिहार के दबे-कूचले लोगों के विकास के लिए और इनके साथ आर्थिक न्याय करने का यह बिहार के नीतीश-लालू सरकार बहुत बङा प्रयास माना जा रहा था। लेकिन, इसको बीजेपी की नजर लग गई है।


महागठबंधन की बिहार सरकार के द्वारा आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 75 प्रतिशत कर दिये जाने के बाद वरिष्ठ BJP नेता प्रेस कांफ्रेंस कर कहा बोले थे कि इस आरक्षण के विरुद्ध कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी।


ख़बर ये है कि तीन दिन बाद बीजेपी के तथाकथित इशारों पर आरक्षण के विरुद्ध कोर्ट में याचिका दायर कर दी गयी है।

 

मालूम हो यह पहली घटना नहीं है। इससे पूर्व बीजेपी के इशारों पर तथाकथित जाति आधारित सर्वे रुकवाने के लिए अनेकों बार हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक केस किए गए थे।


बताया ये भी जा रहा है कि केंद्र सरकार की मोदी सरकार द्नारा तो बिहार सरकार के जाति आधारित जनगणना के विरोध में सॉलिसिटर जनरल तक को सुप्रीम कोर्ट में खड़ा कर दिया गया था।


इतना हीं नहीं आपको जालकर हैरानी होगी कि नगर निकाय चुनाव में पिछड़ों और अतिपिछड़ों को आरक्षण व प्रतिनिधित्व देने को लेकर इसके विरोध में भी बीजेपी खङी तथाकथित खङी रहती है। ख़बर ये है कि तथाकथित बीजेपी के इशारों पर हीं अनेक बार इसके विरोध में केस दर्ज किए गए।

 

बिहार डीप्टी सीएम तेजस्वी यादव इस मामला पर अपने ट्वीट में लिखे हैं कि संपूर्ण बिहार एवं समस्त वंचित, उपेक्षित, गरीब व अत्यंत पिछड़ा वर्ग जानता है कि बीजेपी गरीब, दलित और पिछड़ा और अति पिछड़ा विरोधी पार्टी है।

POPULAR POST

एक सेल्स मैन का काम कर रहें हैं तो आपको इस एक बात का ख्याल अवश्य रखना चाहिए।

एक कप चाय, मिट्टी वाली में - चाय को पीने में जो मजा है, वो मजा सात समन्दर पार जाकर भी नहीं वो कैसे !